تعلم اللغة الهندية مترجمة بالعربية
تعلم اللغة الهندية مترجمة بالعربية 
عبارات باللغة الهندية




मेरी उम्र 20 साल है । ( صح ( عمري عشرون عاما
यह साढ़े सात है ।
अभी साढ़े सात बजे हैं । । إ  ا الساعة السابعة والنصف
यह किताब मेरे लिए है ।
यह किताब मेरी है । । هذا الكتاب لي
अधिकार आपके साथ है ।
तुम सही हो । । الحق معك
यॉर्क बुक मेरे पास है ।
मेरे पास तुम्हारी किताब है । । كتابك معي । أو أنا لدي كتابك
मैंने रेडियो खोला ।
मैंने रेडियो चालू कर दिया । । أنا شغلت الراديو
मैंने रेडियो बंद कर दिया ।
मैंने रेडियो बंद कर दिया । । أنا أغلقت الراديو
उसे बहुत गर्व है । । هي معجبة كثيرا بنفسها
वह खुद को बीमार बना रही थी ।
वह बीमार होने का नाटक कर रही थी । । هي كانت تتظاهر بالمرض
मैंने अनुमति ली ।
मुझे अनुमति मिल गई । । أنا أخذت إذنا
हमें यहां से जाने दो ।
हमें इस तरह से चलते हैं । । دعنا نذهب من هذا الاتجاه
मैंने उसे एक या दो बार देखा ।
मैंने उसे एक-दो बार देखा । । أن رأيتها مرة أو مرتين
أي بمعنى " होगा “ و " चाहना “मैं أ بمعنى " चाहते हैं ”: هنالك بعض المفردات العامة مثل -
أو اسم جمع । मैं तुम हम वे ولا تأتي هذه الكلمات إلى إذا كان الفاعل " के लिए मिला "
मैं अब जाना चाहता हूं - मैं अब जाना चाहता हूं । । أنا أريد أن أذهب الآن
मैं जाना होगा - मैं जाने के लिए मिल गया । । أنا علي أن أذهب
أي " वाला “ و " मुझे दो “मैं أ بمعنى " गिम्मी ”: - وهنالك أيضا بعض المفردات العامة مثل
। " जा रहा हूँ " بمعن ب
कलम चलाओ - मुझे कलम दो । । أعطني القلم
मैं जाने वाला हूं - मैं जाने वाला हूं । । أنا سأذهب
। क्या आप वहां मौजूद हैं و यहाँ قبل में - وفي اللغة العامية عادة يضعون
मैं यहाँ हुं । " الفصح ال “ أنا هنا
मैं यहां हूं । "العامية “ أنا هنا
ترجم هذه الجملة ” هذا أنا " ؟ । मुझे و मैं - وهنالك شيء آخر في الانجليزية العامة ألا وهو
यह मैं हूँ । " الفصح ال ” هذا أنا
यह मैं हूँ । "العامية ” هذا أنا
रहना * يبق , يقيم निवास स्थान
जाग يستيقظ , يوقظ जागते जागते
उठता * ينه , يرتفع उत्पन्न हुई
बी
हो / बजे / है / हैं يكون गया गया गया था
भालू تحمل , تلد बोर जनित
हराना يضرب , يخفق हारा पीटा
बनना يصبح बना बनना
बीतना يحدث बेफ़ेल बीफ़न
उत्पन्न करना ينجب , يسبب भूल जाना
शुरू يبدأ शुरू शुरू हुआ
निहारना يشاهد , يلاحظ भिखारी होना
झुकना ينحني मुड़ा हुआ
प्रार्थना करना يلتمس , يتوسل बगल में खड़ा था
घेर लेना يزعج , يطوق बगल में बैठना
शर्त * इलियासपुर शर्त लगाना
सहारा लेना يذهب , يعمد إلى शर्त लगा दी
याद आना يتأمل , يتذكر बाजी मार ली
बोली يأمر , يدعو बैड बैन
रहना * يبق , يقاوم bode bide
बाँध يربط , يقيد बाध्य होना
काटना يعض , يلدغ थोड़ा सा काट लिया
खून बहाना ينزف खून बहाना
आशीर्वाद देना * يبارك घोर कलंक
फुंक मारा يهب , ينفخ उड़ा दिया
टूटना يكسر , ينكسر टूट गया
नस्ल يلد , يولد ब्रेड ब्रेड
लाओ يجلب , يحضر लाया हुआ
प्रसारण يذيع प्रसारण प्रसारित
निर्माण يبني बनाया गया
जलाना * Iيحرق , يحترق जला दिया गया
विस्फोट يفجر , ينفجر फट फट
खरीद يشتري खरीदा हुआ
सी
कर सकते हैं يستطيع कर सकता था
देना يرمي डाली डाली
पकड़ يمسك पकड़ा गया
डांटना يوبخ धोखा दे दिया
चुनें يختار चुना है
फोड़ना يشق फांक फांक
क्लाइन يتماسك बँधना
आइए يأتي आया आओ
लागत يكلف लागत लागत
रेंगना يزحف क्रेप क्रेप
कट गया يقطع काटो काटो
डी
सौदा يتعامل , يعامل निपटा दिया
गड्ढा करना يحفر खोदा हुआ खोदा
करना يفعل , يعمل किया था हो गया
खींचना يرسم खींचा हुआ
ख्वाब * इरीट्यूडेन सपना देखा
पेय يشرب नशे में पिया हुआ
चलाना يسوق चलाई
ध्यान केन्द्रित करना * आईकॉउस्ट dwelt dwelt
खाना खा लो يأكل खाया, खाया हुआ
एफ
गिरना يسقط , يقع गिर गया
चारा يطعم खिलाया
महसूस يلمس , يحس महसूस किया
लड़ाई يتقاتل , يتشاجر लड़ाई लड़ी
खोज يجد , يكتشف पाया गया
भागना يفر भाग गया
हाथ बढ़ाना يقذف بقوة बहता हुआ
उड़ना يطير उड़ गया
रोकना يحفر , يمنع मना करना मना है
पहले से देखना يعرف مقدما foreknew foreknown
पूर्वानुमान يتنبأ पूर्वाभास
पहले से कह देना يتكهن पूर्वजन्म
भूल जाओ ينسى भूल हो गई
क्षमा करना يغفر , يصفح माफ़ कर दिया
त्यागना يتخلى عن , يهجر पीछे छोड़ दिया गया
फ्रीज يتجمد जम गया
जी
प्राप्त ينال मिल गया <US> मिल गया
< GB> मिल गया
देना يعطي दिया गया
चले जाओ يذهب गया चला गया
परिश्रम के साथ अध्ययन يطحن जमीनी आधार
बढ़ने ينمو , ينبت बड़ा हो गया
एच
लटकना يعلق लटका हुआ
है يملك पड़ा था
सुनो يسمع सुनी सुनाई बात
छिपाना يخبئ , يختبئ छिप गया
मारो يضرب मारो मारो
पकड़ يمسك , يحتفظ आयोजित किया गया
चोट يجرح , يؤذي चोट चोट
मैं
जड़ना يطعم inlaid जड़ा हुआ
कश्मीर
रखना يحمي , يظل रखा हुआ
घुटना टेकना * يركع गाँठ बाँधना
बुनी * يقطب حاجبيه बुनना बुनना
जानना يعرف मालूम था
एल
रखना يضع रखी हुई
नेतृत्व يقود , يرشد नेतृत्व किया
दुबला * इयूमेतस्त्रम् , يميل दुबला हो जाना
छलांग * * इंतेफ्रे लीप लीप
सीखना * इरितेउन , يتعلم सीखा हुआ
छोड़ना يغادر बांया छोड़ा
देना يقرض मसूर की दाल
चलो يدع आज्ञा देना
झूठ يتمدد , يكذب लेट जाओ

Post a Comment

Previous Post Next Post